Ticker

6/recent/ticker-posts

महाविद्यालय कोटद्वार में एंटी ड्रग क्लब और संगीत विभाग के संयुक्त तत्वावधान में लघु नाटक का मंचन! देखें

 


मनोज नौडियाल 

कोटद्वार। आज दिनांक 22/05/2023 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की श्रृंखला के अन्तर्गत पीतांबर दत्त बर्थवाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में एंटी ड्रग क्लब और संगीत विभाग के संयुक्त तत्वावधान में लघु नाटक का मंचन किया गया, जिसकी थीम थी, मादक पदार्थ का सेवन, खत्म हो गया जीवन।

ये भी पढ़ें: उपनिषदों में तत्वज्ञान पर ऑनलाइन गोष्ठी संपन्न; उपनिषदों में जीवन निर्माण के तत्व छिपे हैं: डॉ. रामचन्द्र (कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय)! देखें 


नोडल अधिकारी डॉक्टर जुनीश कुमार ने बताया कि कॉलेज के प्रत्येक विभाग के सहयोग से संयुक्त तत्वावधान में एंटी ड्रग क्लब की जन जागरूकता अभियान श्रृंखला में लघु नाटक का मंचन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य यह था कि किसी भी प्रकार से हमे लोगो से ड्रग या नशे की लत को छुड़वाना है। प्राचार्य प्रोफ़ेसर जानकी पंवार ने मई माह 2023 में एंटी ड्रग क्लब की ओर से आयोजित हुए कार्यक्रम पर सभी को बधाई और शुभकामनाए दी और कहा की महाविद्यालय द्वारा एंटी ड्रग क्लब के कार्यक्रमों में छात्रों द्वारा हमेशा से ही बढ़चढकर प्रस्तुति दी जाती रही है और ये बच्चे हमारी ज़िम्मेदारी का निर्वहन समाज में अवश्य करेंगे और एक नया नशा मुक्त समाज बनायेंगे। 


संगीत विभाग की विभागाध्यक्ष डॉक्टर चंद्र प्रभा भारती ने बताया की सूचना के आधार पर हम कई दिनों से तैयारी कर रहे थे और आज छात्रों ने लघु नाटक के माध्यम से बेहतरीन अभिनय किया। छात्र संघ सचिव श्री शुभम सुयाल ने बताया कि कॉलेज में एंटी ड्रग क्लब के कार्यक्रमों से एक नई पहचान बनी है बस जरूरत है उसे आगे बढ़ाने की। छात्र संघ कोषाध्यक्ष कु मेघा ध्यानी ने लघु नाटक में अच्छा अभिनय किया और मुख्य किरदार निभाया। छात्र शिवांशु शाह ने नाटक के संवाद लिखे हैं छात्र गौरव ने मरीज़ का किरदार निभाया। 

अन्य कलाकार छात्रों में आशीष, मोनिका, अविनाश, आभाष, अनुराग थापा ने लघु नाटक में प्रशंसनीय अभिनय कर उपस्थित छात्रों और शिक्षकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। प्राध्यापको में डाक्टर विनोद सिंह, डॉक्टर नीता भट्ट, डॉक्टर मुकेश सिंह रावत, डॉक्टर हीरा सिंह, पुष्कर सिंह आदि उपस्थित रहे!!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ