Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस समाचार सर्विस के बैनर तले ड्रग्स को देश से मिटाना है पर आधारित संकल्प समारोह का हुआ आयोजन! देखें

 


एबीएन आवाज़ न्यूज़ 

ऊधमसिंह नगर। पुलिस समाचार सर्विस के बैनर तले ड्रग्स को देश से मिटाना है पर आधारित संकल्प समारोह का हुआ आयोजन।

महतोष मोड गदरपुर प्रागंण में आयोजित संकल्प समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. दयाल शरण संयुक्त निदेशक फोरेंसिक सांइस लेबोरेटरी तथा विशिष्ट अतिथि डॉ रेनूशरण सदस्य स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण विभाग, एडवोकेट अजय कुमार, विजय कुमार त्रिगुणापत, गुरवाज सिंह दुंमड़ा, जगदीश चंद्र विश्वास, नेपाल विश्वास ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम प्रारम्भ किया।

स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा नशा मुक्ति पर रंगमंच के माध्यम से उपस्थित जन के समक्ष नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी तथा विश्व को नशा मुक्त करने के लिए संकल्पित किया। मुख्य अतिथि डॉ.दयाल शरण ने उपस्थित जन को सम्बोधित करते हुए कहा भारत को नशा मुक्त बनाने में सर्वप्रथम घर से ही शुरूआत करनी होगी। आज के बदलते सामाजिक परवेश में बच्चों पर नशा मुक्ति दिलाने के लिए सभी माता पिता को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। बच्चे कहां जा रहे है कैसा व्यवहार और संगत किस तरह के लोगों की है पर यदि ध्यान दिया जाये तो निश्चित ही भारत को नशा मुक्त बनाया जा सकता है। स्वतंत्र भारत को विश्व गुरु बनाने में हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और युवा पीढ़ी का महत्वपूर्ण योगदान है। आपके द्वारा किया गया आयोजन निश्चित तौर पर भारत को नशा मुक्ति दिलाने में सराहनीय कदम है।


वरिष्ठ समाज सेवी डॉ रेनूशरण ने कहा कि मैं सर्व समाज से विनम्र निवेदन करती हूँ कि हमारे समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए हम सभी को संकल्प लेना होगा । आज छोटे छोटे बच्चे नशे के आदी होते चले जा रहे हैं बीडी, सिगरेट, शराब तथा ड्रग जैसे जानलेवा चीजों का सेवन कर अपने जीवन को समाप्त करने की ओर आग्रसर है।इन पर रोक लगाने के लिए आपके द्वारा रंग मंच के माध्यम से समाज को नशा मुक्ति के लिए प्रेरित किया जाता रहा है यह आपका सराहनीय योगदान है। आइए हम सब मिल कर संकल्प लेते हैं कि हम अपने बच्चों को एक सुंदर भविष्य दें और हम सभी मिलकर संकल्प लें कि इस नशे को परिवार से ही नहीं, समाज से ही नहीं, पूरे देश से मुक्त करायेंगे तथा ड्रग्स को देश से मिटाना है, नशा मुक्त भारत बनाना है, नारी को सम्मान दिलाना है, शिक्षा को शिखर पर पहुंचाना है, देश को विश्व गुरु बनाना है। यही संकल्प के साथ जय हिंद जयभारत। इसी के साथ प्रांगण में हजारों की संख्या में उपस्थित समस्त सम्मानित जन तथा विशेष तौर पर उपस्थित मात्रशक्ति का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया!!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ