Ticker

6/recent/ticker-posts

डॉo पिo दo हिo राo स्नाo महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की 1800 सीटों के लिए समर्थ पोर्टल पर प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 31 मई से प्रारंभ! देखें

 मनोज नौडियाल 

कोटद्वार। डॉक्टर पितांबर दत्त हिमालयान राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की 1800 सीटों के लिए समर्थ पोर्टल पर प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया 31 मई से प्रारंभ हो गई है। इस आशय की जानकारी कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पवांर ने दी।                


प्राचार्य ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया गतिमान है। वर्तमान में महाविद्यालय में 4 संकाय अस्तित्व में है जिसमें कला संकाय के अंतर्गत 12 (संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र , दर्शनशास्त्र, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, इतिहास , गृह विज्ञान, भूगोल, चित्रकला तथा संगीत) विषयों में कुल 800 सीटें , विज्ञान संकाय के अंतर्गत 2 ग्रुपों बायो वर्ग तथा गणित वर्ग में कुल 640 सीटें , वाणिज्य संकाय के अंतर्गत स्नातक स्तर पर 320 सीटें तथा बी. ए (journalism & mass communication) में पृथक से 40 सीटें स्वीकृत है और प्रवेश के लिए उपलब्ध है।                         

प्राचार्य ने जानकारी दी कि पंजीकरण 31मई 2023 से प्रारंभ हो गई है तथा पंजीकरण की अंतिम तिथि 24 जून 2023 है, उन्होंने प्रवेश के इच्छुक छात्र/ छात्राओं को समर्थ पोर्टल के link https://ukadmission.samarth.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन एवं प्रवेश आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने को कहा!!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ